Pradhan Mantri Sarkari Yojana List for 2018-19 before Elections. Govt. Jobs & University Exams notification about Result, & Admit Card 2018.

Saturday, April 1, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नई योजनाएं 2017 उत्तर प्रदेश के लिए

योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर के प्रसिद्ध मंदिर के एक महान संत के रूप में जाना जाता है, जिनका असली नाम अजय सिंह वशिष्ठ है। वर्तमान में योगी जी ने उत्तर प्रदेश 2017 का चुनाव जीता है।

आपको याद करने के लिए बता दे, योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन गए हैं समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव की जगह ले रहे हैं। अब योगी आदित्यनाथ यूपी सरकार का प्रभार लेने के लिए तैयार हैं।

अब उत्तर प्रदेश के आदिनाथ सरकार के जरिए भ्रष्टाचार मुक्त हो रहा है। एक विभिन्न योजना के पक्ष में लॉन्च करने के लिए तैयार है अगर लड़कियों, बाल, महिला और किसान

योगी आदित्यनाथ के सामने उसके शासनकाल में कई बड़ी चुनौतियां हैं। नीचे हम आपको आदित्यनाथ की सरकार की आगामी योजनाओं के बारे में बताएंगे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी नई योजनाएं उत्तर प्रदेश के लिए
सबसे पहले हम फायरब्रांड छवि में एक बड़ा बदलाव देख सकते हैं।

  • व्यक्तिगत नस्लवाद आदित्यनाथ सरकार के तहत खत्म होगा
    जैसा कि आप जानते हैं, मेहान जी हमेशा जाति विवाद से घिरे थे क्योंकि उन्हें जेल जाना पड़ा था। अब, भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में डाली प्रणाली का अंत करने की कोशिश करेगी।

  • महिलाओं की रक्षा के लिए कानून बनाए जाएंगे
    जैसा कि देखा गया, पिछली सरकार के तहत यूपी के दिनों में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया है, लेकिन अब भाजपा महिला सुरक्षा के लिए नए नियम और कानून आयेगी।

  • किसानों को भी लाभ मिलेगा
    उत्तर प्रदेश के किसानों को हर दिन यूपी में ऋण और भूख हड़ताल के कारण मर रहे हैं। ऐसी स्थिति में जैसे कि भाजपा सरकार किसानों के लाभ के लिए नए नियम लाएं उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को सब्सिडी पर कम ब्याज ऋण उपलब्ध कराएगा जो उनके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

  • युवाओं और बच्चों के लिए लाभ
    सरकार यूपी में कौशल विकास में भी सुधार करने की योजना बना रही है, इसके लिए कई प्रशिक्षण कोचिंग सेंटर छात्रों के लिए खुले होंगे। जैसा हमने देखा, अखिलेश सरकार ने भव्य छात्रों के लिए अपने बेहतर भविष्य के लिए मुफ्त लैपटॉप वितरित किया।

  • रोजगार के अवसर योगी आदित्यनाथ शासन के तहत दिए जाएंगे
    नौकरी में पारदर्शी नहीं होने के लिए युवाओं में बहुत अधिक उदासीनता देखी गई थी भाजपा सरकार के नए सत्र के तहत युवाओं और गतिशील प्रतिभाओं के लिए कई रिक्तियों दिए जाएंगे।

  • एक रोडमैप भी तैयार हो जाएगा
    2019 के चुनाव में मोदी सरकार को वापस लाने के लिए भाजपा एक रोडमैप भी तैयार करेगी।

Share:

0 comments:

Post a Comment

Sample Text

Copyright © Sarkari Web | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com