Pradhan Mantri Sarkari Yojana List for 2018-19 before Elections. Govt. Jobs & University Exams notification about Result, & Admit Card 2018.

Wednesday, April 5, 2017

योगी आदित्यनाथ द्वारा गोरखपुर में मेट्रो ट्रेन स्वीकृत

योगी एडोट्याथ ने गोरखपुर में मेट्रो ट्रेन को मंजूरी दी है और गोरखपुर मेट्रो रेल के खाके के लिए डेक को मंजूरी दे दी और अधिकारियों को गृहनगर में इस सेवा का परिचय देने का निर्देश दिया। रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा (आरआईटीईएस) को डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) का मसौदा तैयार करने के लिए कार्य दिया गया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले गोरखपुर में मेट्रो सुविधा लाने के लिए अपने घोषणापत्र में वादा किया था। नए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश मैं नरेंद्र मोदी के वादों को पूरा करने जा रहे हैं

अनया सरकारी योजना के लिए यहा क्ल्कि करे

गोरखपुर मेट्रो का खाका लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) की देखरेख में तैयार किया जाएगा, जिसे उत्तर प्रदेश में सभी मेट्रो परियोजनाओं के लिए नोडल एजेंसी नियुक्त किया गया है।

डीपीआर को राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है, इसे केंद्र के पास उन्मुखीकरण और अनुमोदन के लिए भेजा जाता है, क्योंकि ये संयुक्त उद्यम परियोजनाएं हैं और केंद्र सरकार को अवस्था में बोर्ड पर आना होगा।

इन परियोजनाओं के डीपीआर शहरी विकास मंत्रालय से मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। मेट्रो रेल सेवा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री ने 26 मार्च को अपने गृहनगर में अपनी पहली यात्रा पर गोरखपुर के लिए मेट्रो रेल सेवा शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दिया था। शीर्ष एलएमआरसी अधिकारियों की एक टीम को बाद में मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में एक मैदान पर मूल्यांकन करने और प्रस्ताव पेश करने के लिए रवाना किया गया था। सप्ताह।
Share:

0 comments:

Post a Comment

Sample Text

Copyright © Sarkari Web | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com