Pradhan Mantri Sarkari Yojana List for 2018-19 before Elections. Govt. Jobs & University Exams notification about Result, & Admit Card 2018.

Saturday, April 1, 2017

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना - मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना को इंदिरा आवास योजना की कमी पूरी करने के लिए चलाया गया है,  कमजोर वर्ग और गांवों के बीपीएल परिवारों के लिए किफायती घरों की मांग प्राप्त करने में समस्या का सामना कर रही थी।

बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे), (ईडब्ल्यूएस) आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और (एलआईजी) कम आय समूह से संबंधित लोगों के लिए गांवों और ग्रामीण इलाकों में किफायती आवास योजना लाने के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन ने शुभारंभ किया। इस योजना को ग्रामीण बीपीएल आवास योजना के रूप में भी जाना जाता है।

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना ऑनलाइन फार्म


मध्य प्रदेश में किफायती घरों की तलाश में घरेलू साधक के लिए मुखमंत्र ग्रामीण आवास योजना का सबसे अच्छा मौका है। इस योजना के तहत, एमपी सरकार ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को घर प्रदान करेगी। ग्रामीण आवास योजना के तहत, योजना के लाभार्थियों को एक सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी और गृह ऋण का भी आयोजन किया जाएगा।

मुख्यमंत्र ग्रामीण आवास योजना की विशेषताएं - मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना

  • यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मांग आधारित आवास मिशन है।

  • मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थी को सब्सिडी के साथ-साथ होम लोन की सुविधाएं भी मिलेंगी।

  • ग्रामीण आवास योजना के विभिन्न उपायों के अनुसार लाभार्थी द्वारा आवास इकाई का निर्माण किया जाएगा।

  • लाभार्थियों की पात्रता के आधार पर, 10 से 15 वर्षों के कार्यकाल के लिए संबंधित बैंकों से गृह ऋण की व्यवस्था की जाएगी।

  • गृह मंत्री पाने के लिए आवेदन पत्र मुख्य मंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बैंक से ऋण यहां उपलब्ध है।


मुख्यमंत्री मंडल ग्रामीण आवास योजना का लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया


आवेदक http://mmgam.mp.nic.in पर मुख्यमंत्रीय ग्रामीण आवास मिशन के आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध लाभार्थियों की सूची और प्रोफाइल की जांच कर सकते हैं। अगर आवेदकों का नाम सूची में होगा तो वह मुख्यमंत्रीय बीपीएल आवास योजना के तहत सरकार से समर्थन प्राप्त करने के योग्य होगा।

एमजीएमएएम की योजना और लाभार्थियों की सूची के लिए लागू लाभार्थियों की सूची और प्रोफाइल की जांच करें।

ग्रामीण आवास योजना की सूची लाभार्थी सूची

इस पोर्टल पर, आप होम लोन की स्थिति, किश्तों में लंबित, सब्सिडी और सीएम ग्रामीण आवास मिशन एमपी के तहत पूरी तरह से घरों की सूची का पता लगा सकते हैं।

आवेदन फार्म, पीडीएफ फाइल, सूचना पुस्तिका, कैसे आवेदन करें और आवेदन प्रक्रिया, आवेदन पत्र के लिए आवश्यक दस्तावेज़, सब्सिडी और गृह ऋण के तहत मुख्यमंत्रीमंडरी ग्राम आवास योजना के तहत http://mmgam.mp.nic.in पर आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाएं। ।
Share:

0 comments:

Post a Comment

Sample Text

Copyright © Sarkari Web | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com