Pradhan Mantri Sarkari Yojana List for 2018-19 before Elections. Govt. Jobs & University Exams notification about Result, & Admit Card 2018.

Tuesday, April 11, 2017

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के आवेदन की स्थिति पता करें

केंद्र सरकार ने अब पूरे देश में सामान्य सेवा केन्द्रों के माध्यम से शहरी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पीएमएवाई शहरी के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर से 60,000 CSC Centers के माध्यम से देश के शहरी क्षेत्रों में शुरू हो गए हैं।

पीएमएवाई ऑनलाइन आवेदन स्थिति चेक कैसे करे


सामान्य सेवा केंद्रों के माध्यम से ऑनलाइन प्रधान मंत्री आवास योजना के लिए आवेदन करते समय, CSC एक रसीद देता है जिसमे आपकी आवेदन संख्या और तस्वीर होती है। रसीद पर लिखी गयी आवेदन संख्या का इस्तेमाल, आपके आवेदन की स्थिति की जांच के लिए किया जा सकता है।

अपने पीएमए ऑनलाइन आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए, आपको नीचे दिए गए लिंक पर जाएं और अपना आवेदन संख्या दर्ज करें

आवेदन स्थिति पता करे: http://pmaymis.gov.in/Track_Application_Status.aspx

अगर आप अपना आवेदन संख्या नहीं जानते हैं या रसीद खो दी है तो आप आवेदक के नाम, आवेदक के पिता का नाम और आईडी प्रकार के आधार पर भी स्थिति का पता लगा सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवार जो ऑनलाइन स्कीम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, सीएससी लोकेटर का उपयोग करके निकटतम सीएससी पा सकते हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के ऑनलाइन आवेदन CSC Centers से शुरू होने के बाद, पीएमएवाई का आवेदन करने वाले लोगो मे विरिधि हुई है। अगर आप इस आवास योजना का लाभ उठाना चाहते है तो नीचे दिये गए लिंक से जानकारी प्राप्त करे।
Share:

0 comments:

Post a Comment

Sample Text

Copyright © Sarkari Web | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com