Pradhan Mantri Sarkari Yojana List for 2018-19 before Elections. Govt. Jobs & University Exams notification about Result, & Admit Card 2018.

Wednesday, April 5, 2017

कृषि ऋण माफी योजना 2017 उत्तर प्रदेश में हुई शुरू

कृषि ऋण माफी योजना 2017 उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उन छोटे किसानों का फसल ऋण को माफ कर देते हैं, जिनके पास 1 लाख से कम का फसल ऋण है। यह निर्णय उत्तर प्रदेश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में लिया गया था। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार केंद्र सरकार की मदद से 26 हजार रुपये का पूरा भार उठाएगी।

Latest Update: योगी आदित्यनाथ का व्हात्सप्प नंबर, फेस्बूक, टिवीटर

अनुमोदन के लिए आगामी बजट सत्र के दौरान राज्य विधानसभा की बैठक के दौरान फसल ऋण माफी योजना को रखा जाएगा। अन्य फैसलों में, यूपी कैबिनेट ने अपनी पहली बैठक में घोषणा की, सरकार 5,000 गेहूं खरीदार केन्द्रो के माध्यम से 8,00,000 टन गेहूं किसानो से खरीदेगी | योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह बे बताया की अब राशि सीधी किसानो के बैंक खाते ने डाली जाएगी | आलू के किसानों की मदद के लिए एक समिति गठित की गई है।

किसान कर्ज माफी 2017

इस योजना के तहत 1 लाख तक का लोन माफ किया गया है। कृषि श्रण माफी योजना सिर्फ उनही पे लघों है जिनहोने खेती बाड़ी के लिए लोन लिया था। जो भी लोन इंजिन, ट्रैक्टर, और भैंस के लिए गया था वह माफ नहीं किया जाएगा। इस कदम के साथ बीजेपी 2019 के लोक सभा इलैक्शन मे जीत की तयारी शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश की किसान ऋण माफी योजना 2017, प्रधना मंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश को इलैक्शन के समय किया गया था। इस तरह की योजनाए पूरे देश मे लघों की जा सकती है।
Share:

3 comments:

  1. Sir in. Jan.15 me loan manjur hua tha rs.10000
    Time par pay kiya fir Oct,2016 me dobara nikala kya karj mafi yojna me ayega 31st march17 me bkaya 108550 h pls btaye

    ReplyDelete
  2. Dear sir, 3 sal se pending chal rha h jo renewal nahi kara paye amount 15000/-.
    Karj mafi jojna m aayege pls btaye

    Thanks
    Riyazuddin

    ReplyDelete
  3. Dear sir,
    sir maine 2012 me kcc acaunt chalu kraya aur usme se hamesha turn over hota h aur jo last paisa nikala h main march 2017 me kya vah karj mafi ke andar aa sakta h kya
    sir ple reply
    Thanks

    Sonu kumar dubey

    ReplyDelete

Sample Text

Copyright © Sarkari Web | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com